आइरिश रॉक स्टार ने अपनाया इस्लाम, कहा – मैं पूरी जिंदगी मुसलमान रही लेकिन….

5:32 pm Published by:-Hindi News

आयरिश रॉक स्टार सिनैड ओ’कॉनर ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। जिसके बाद से वह सार्वजनिक जीवन से दूर है। इसी बीच उनका एक इंटरव्यू सामने आया है। जिसमे उन्होने इस्लाम धर्म अपनाने के अपने अनुभव को साझा किया।

उन्होने रेयान ट्युब्रीडी को समझाते हुए कहा, ”रिवर्ट ‘शब्द इस विचार को संदर्भित करता है कि यदि आप कुरान का अध्ययन करते थे, तो आपको एहसास होगा कि आप जीवन भर मुस्लिम थे, और आपको इसका अहसास नहीं था। मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ।”

ओ’कॉनर ने आगे कहा, “मैं 52 वर्ष की हूं,” और एक बहुत ही अलग आयरलैंड में पली-बढ़ी, जो अब भी मौजूद है। यह धार्मिक रूप से एक बहुत ही उत्पीड़ित देश था।”मैंने विभिन्न धर्मों के धर्मग्रंथों का अध्ययन करना शुरू कर दिया है, भगवान के बारे में ‘सत्य’ खोजने की कोशिश की … मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक धर्म में शामिल होऊंगी, लेकिन मैंने इस्लाम को आखिरी तक छोड़ा क्योंकि मुझे इस्लाम के बारे में इतना पूर्वाग्रह था।

“लेकिन फिर जब मैंने पढ़ना शुरू किया, और मैंने कुरान के सिर्फ दो अध्याय पढ़े, और मुझे एहसास हुआ, ‘ओह माय गॉड, आई एम होम।’ “मैं अपने पूरे जीवन में मुस्लिम थी और मुझे इसका एहसास नहीं था।”

तब ट्यूबरी ने उसे हिजाब पहनने के अपने फैसले के बारे में पूछा, और उसने समझाया कि वह इसे “हर समय नहीं” पहनती है। “मैं इसे पहनती हूं जब मुझे ऐसा लगता है।”

वह कहती है, “इसके बारे में कोई नियम नहीं हैं। मैं अपने आप को इस्लाम के सूफी तत्व के साथ जोड़ूंगी, मैं हिजाब पहनने के लिए आवश्यक उम्र में नहीं हूं … मैं इसे पहनता हूं क्योंकि मुझे यह पसंद है।”

Loading...