Saturday, July 24, 2021

 

 

 

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के बॉलिंग कोच बनने की जताई इच्छा

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम का बॉलिंग कोच बनने की इच्छा जताई है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग ऐप हैलो पर फैन्स से हुई बातचीत के दौरान यह कहा।

उन्होंने कहा है कि मैं भारत में तेज गेंदबाजों को तैयार कर सकते हैं। उनके अनुसार वे ज्यादा तेज और आक्रामक गेंदबाज तैयार कर सकते हैं जो बल्लेबाजों को चुनौती देने में सक्षम होंगे। दरअसल, अख्तर से पूछा गया कि क्या वह भविष्य में भारतीय गेंदबाजी इकाई के साथ जुड़ना चाहेंगे तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया।

अख्तर ने कहा, ‘मैं निश्चित रूप से ऐसा करना चाहूंगा. मेरा काम ज्ञान साझा करना है. मैंने जो सीखा है उसके बारे में दूसरों से साझा करने में मुझे कोई परेशानी नहीं।’ क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाजी करने वालों में शामिल अख्तर ने कहा, ‘मैं मौजूदा गेंदबाजों की तुलना में अधिक आक्रामक, तेज और चुनौती देने वाला गेंदबाज तैयार करूंगा। जो बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती दे सके।’

अख्तर ने भारतीय टीम के अलावा आईपीएल की अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता का कोच बनने की भी इच्छा जताई। अख्तर लीग के पहले सीजन में इस टीम से खेले थे। उन्होंने फैन्स से चर्चा के दौरान सचिन तेंदुलकर से अपनी शुरुआती मुलाकात का किस्सा साझा किया।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान टीम 1998 में भारत दौरे पर गई थी। तब मैं भी टीम के साथ था। मैंने सचिन को पहले देखा था। लेकिन मुझे यह नहीं पता था कि भारत में तेंदुलकर का कितना बड़ा नाम है। मुझे चेन्नई टेस्ट के दौरान पता चला कि सचिन को भारत में भगवान माना जाता है। उस दौरे पर मैंने काफी तेज गेंदबाजी की। वहां के दर्शकों ने भी मेरी हौसला अफजाई की। मैं बता दूं कि भारत में मेरे काफी फैन्स हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles