वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर के निलंबन पर शेन वॉर्न हुए नाराज

7:50 pm Published by:-Hindi News

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें धीमी ओवर गति का दोषी पाया है. होल्डर अब इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है.

होल्डर के स्थान पर अब क्रेग ब्रेथवेट तीसरे टेस्ट में टीम की कमान संभाल सकते हैं. वह इससे पहले पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर भी दो मैचों की वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी कर चुके हैं. तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सेंट लुसिया में 9 फरवरी से खेला जाएगा.

https://twitter.com/ICC/status/1092335704657575941/photo/1

ICC के इस फैसले पर दिग्गज शेन वॉर्न ने जैसन होल्डर के निलंबन के फैसले की तीखी आलोचना की है. शेन वॉर्न ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच पूरे तीन दिन भी नहीं चला. ऐसे में होल्डर को एक मैच के लिए निलंबित करना पूरी तरह से हास्यास्पद है. फैसला लेते हुए बिल्कुल भी सामान्य समझ का इस्तेमाल नहीं किया गया.

बता दें कि वेस्टइंडीज ने एंटीगा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शनिवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 381 रनों से जीता था. वेस्टइंडीज की 2008/09 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली सीरीज जीत है.

Loading...