सानिया-शोएब के बाद ये लड़की करने जा रही पाक क्रिकेटर से शादी

6:31 pm Published by:-Hindi News

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन जल्द एक भारतीय लड़की के साथ निकाह पढ़ने वाले हैं।हसन अली की जिस लड़की से शादी हो रही है वो एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर है। वो से मेवात नूंह के चंदैनी गांव की रहने वाली है। 20 अगस्त को दोनों की शादी दुबई में होगी। परिवार के 10 सदस्य 17 तारीख को शादी के लिए दुबई रवाना होंगे।

बता दें कि इससे पहले हैदराबाद की रहने वाली टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से 2010 में शादी की थी। शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से बी. टेक (एयरोनॉटिकल) की उपाधि हासिल की। पहले वो जेट एयरवेज में नौकरी करती थी लेकिन पिछले तीन साल से दुबई में एमिरट्स एयरलाइंस में फ्लाइट इंजीनियर है।

शामिया के पिता पूर्व ब्लॉक डेवलेपमेंट एवं पंचायत ऑफिसर लियाकत अली ने कहा कि उनके कई रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं। पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल उनके दादा सगे भाई थे। उनके रिश्तेदारों के जरिए ही यह शादी तय हुई है। परिवार के करीब 10 सदस्य शादी के लिए 17 अगस्त को दुबई पहुंचेंगे।

पंजाब प्रांत के रहने वाले हसन अली ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट, 53 वनडे और 30 टी-20 खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 31, वनडे में 82 और टी-20 में 32 विकेट लिए। 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हसन ने भारत के खिलाफ 6.3 ओवर में 3 विकेट लिए। टीम इंडिया वह मुकाबला हार गई थी।

शामिया के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं। यह रिश्ता लड़की के परदादा के परिवार के जरिये हुआ।

लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें