नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बीते दिनों कोरोनावायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए बड़ी आर्थिक मदद देने के साथ कई घोषणा की थी। इसी बीच उन्होने अब एक और बड़ा फैसला लेते हुए अपने मुंबई स्थित अपने चार मंजिला ऑफिस को बीएमसी को दे दिया है ताकि इस बिल्डिंग में कॉरंटाइन सेंटर बनाया जा सके।

इस बात की जानकारी बीएमसी ने देते हुए कहा कि ‘हम शाहरुख खान और गौरी खान का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने क्वारंटाइन में रह रहे बच्चों, बूढ़ों और महिलाओं के लिए अपने 4 मंजिला पर्सनल ऑफिस के स्पेस को दिया है ताकि क्वारंटाइन की कैपिसिटी बढ़ाई जा सके।’

इससे पहले उन्होने उन्होंने रेड चिलीज के ट्विटर एकाउंट के जरिए अपने योगदान का ऐलान किया। जिसके मुताबिक किंग खान ने एक नहीं बल्कि 7 नेक कामों के लिए डोनेशन दी है।

शाहरुख खान ने पहला- डोनेशन PM Cares Fund में दिया, दूसरा- योगदान महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष, तीसरा- स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (जिसके मुताबिक 50 हाजर PEP किट्स उपलब्ध कराई जाएंगी), चौथा- योगदान संस्था एक-साथ: द अर्थ फाउंडेशन को दिया (जिसके तहत 5500 परिवारों को महीने तक मुफ्त खाना खिलाया जाएगा), पांचवां डोनेशन- रोटी फाउंडेशन को (जो हर दिन 10,000 लोगों को एक महीने तक 3 लाख खाने कि किट उपलब्ध कराएगा), छठवां योगदान संस्था वर्किंग पीपल्स चार्टर को दिया (जो दिल्ली के 2500 डेली वेज वर्कर्स तक राशन और खान के चीजें पहुंचा रही है), इसके साथ ही शाहरुख खान ने सातवां योगदान- यूपी, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए मासिक वेतन का भी ऐलान किया।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन