पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोन्टिग (Ricky Ponting) से बेहतर बताया।

दरअसल, अफरीदी ने अपने प्रशंसकों के साथ ट्विटर पर एक सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया। सत्र के दौरान, एक प्रशंसक ने उनसे पूछा, ‘बेहतर कप्तान, धोनी या पोंटिंग?’ इस पर अफरीदी ने जवाब दिया, “मैं धोनी को पोंटिंग से थोड़ा अधिक आंकता हूं क्योंकि उन्होंने युवा खिलाड़ियों से भरी एक नई टीम विकसित की है।

इसके अलावा वहीं अफरीदी ने सर विव रिचर्ड्स को अपना सबसे पसंदीदा बल्लेबाज और स्व. अब्दुल कादिर को बेस्ट स्पिनर करार दिया।  जब अफरीदी से वर्तमान में बेस्ट बॉलर का नाम लिया, तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पेसर पैट कमिंस का नाम लिया।

जब उनसे ‘सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज’ चुनने के लिए कहा गया तो अफरीदी ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का नाम लिया।

बता दें कि धोनी ने अब तक 350 एकदिवसीय मैच खेला है, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 183 रन है।  वह सभी प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी (50 ओवर विश्व कप, टी 20 विश्व कप, और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले एकमात्र कप्तान भी हैं। धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में  38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए हैं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano