कोरोनावायरस (Coronavirus) के जारी प्रकोप के बीच बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने बड़ी मदद का ऐलान किया है। शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

शाहरुख ने पीएम सीएम केयर्स फंड में दान करने के अलावा और भी कई संस्थाओं को डोनेशन दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लंबा-चौड़ा नोट साझा किया है। खान की ओर से साझा किए गए नोट के अनुसार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बनाए गए पीएम केयर फंड, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष, पर्सनल प्रोटेक्टिव किट देने, एक महीने तक मुंबई के 5500 परिवार को खाने और जरूरत का सामान देने और मजूदरों को खाना मुहैया करवाने की घोषणा की है। इतना ही नहीं शाहरुख खाने ने अपने नोट में कहा है कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता फैलाने में भी मदद करेंगे।

शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ के डायरेक्टर राहुल ढोलकिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, “क्या शानदार कदम। सारे संगठनों का एक साथ आना ही इस समय सबसे ज़रूरी है। बहुत ही अच्छा और सटीक कदम। हमेशा की तरह।” रेड चिली के मालिक गौरी खान और शाहरुख खान ने महाराष्ट्र सीएम राहत फंड में भी योगदान का संकल्प लिया है। इसके अलावा हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए 50,000 पर्सनल प्रोक्टेटिव इक्विपमेंट यानी पीपीई के योगदान का भी ऐलान किया।

उनके इस नेक काम के लिए उनके फैंस और बॉलीवुड सितारे सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते हुए लगातार ट्वीट कर रहे हैं।  उनके एक फैंस ने लिखा है कि देश की शान शाहरुख खान। एक और यूजर्स ने कमेंट किया है, “आप हर इंसान के लिए एक प्रेरणा हैं। खासतौर से सेलिब्रिटी के लिए। जो आपको जानते हैं वे जानते हैं कि आप कितनी चैरिटी करते हैं। मैं बहुत खुश हूं कि इस बार आप पब्लिक के सामने आए और इन बातों का खुलासा करना अपनी ज़िम्मेदारी समझी।”

एक और यूजर ने लिखा आप तो बड़े दिल वाले हो। जिसने खुद गरीबी देखी हो, वो ही गरीबो की तकलीफ जानता है…. और जो खुद आसमान तक पहूँचकर भी उन गरीबो की तकलीफ दूर करने के लिये दौडता है उसे ही किंग कहते है… You are Truly a King… ! ❤️ #SRKDonatesForCoVid

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन