screenshot 41 768x403

screenshot 41 768x403

सऊदी अरब में इन दिनों जनाद्रिया उत्सव की धूम मची है, हर कोई इस उत्सव में बढ़-चढ़ कर भाग ले रहा है.

इस उत्सव में भारतीय पवेलियन भी लगा है, जिसमे भारतीय इतिहास, परम्परा और भारत के इतिहास को दर्शाया गया है. सऊदी अरब में रह रहे भारतीय प्रवासी इस उत्सव में हर रोज उपस्थित होकर ग्रह देश जैसा ही महसूस कर रहे हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

शुक्रवार को सऊदी अरब के इस उत्सव में बॉलीवुड पवेलियन लगा था, जिसमे बॉलीवुड (भारतीय सिनेमा) के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ खान के गाने अधिकतर बजाये गए, बॉलीवुड पवेलियन को देखने बहुत सारे दर्शक आये थे, बॉलीवुड को हर कोई प्यार करता है, इस सिनेमा की हर जगह तारीफ की जाती है, अभी हाल ही में जब इसराइल के प्रधानमन्त्री बेंजामिन नेतान्याहू ने भारत की यात्रा की थी तो उन्होंने भी कहा था की बॉलीवुड को सब लोग, पूरी दुनिया में प्यार किया जाता है.”

सऊदी अरब में रह रहे भारतीय प्रवासी तो बॉलीवुड के दीवाने हैं ही साथ ही सऊदी अरब में भी बहुत से लोग बॉलीवुड के दीवाने हैं. किसी भी पवेलियन को देखने के लिए अब तक की यह सबसे बड़ी भीड़ थी, बॉलीवुड पवेलियन को देखने अब तक सबसे ज्यादा लोग आये थे.

जनाद्रिया उत्सव का शुभारम्भ इस महीने के शुरुआत में किया गया, जिसे दो हफ्तों तक चलाया जायेगा, यह उत्सव आज के युवाओं को सऊदी अरब के इतिहास में डुबाता है, इस उत्सव का आयोजन नेशनल गार्ड्स की तरफ से किया गया है, इस उत्सव में कई प्रकार की सऊदी की कलाकृति लगायी जाती हैं और सऊदी अरब की विरासत का प्रदर्शन किया जाता है. इस उत्सव की शुरुआत 1985 में हुई थी और 2018 में इस उत्सव का यह 32वां संस्करण है.

भारतीय पवेलियन की धूम सऊदी अरब में शुरू से ही लगी है, इंडियन पवेलियन में भारत की संस्कृति के बारे में बताया जा रहा है, जिनमे योगा, भारतीय नृत्य, को देखने के लिए दर्शकों में होड़ मची है.

Loading...