Tuesday, June 28, 2022

शोएब अख्‍तर पर भड़के सरफराज अहमद, निलंबन के बाद करनी पड़ी वतन वापसी

- Advertisement -

नई दिल्ली:  दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच जारी 5 मैचों की सीरीज का फाइनल मैच आज केपटाउन के न्यूलैंडस में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें सीरीज में 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर है. हालांकि यह सीरीज अपने खेल से ज्यादा मैच के दौरान हुए विवादों के लिए ज्यादा चर्चा में रही है.

दूसरे मैच के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) की ओर से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एंडिले फेलहुक्वायो पर नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में आईसीसी ने उन पर 4 मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है. प्रतिबंध लगने के बाद सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) वापस अपने देश लौट आए हैं, जहां पहुंचकर उन्होंने दर्शकों औऱ फैन्स से माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें अपनी गलती का एहसास है.

इस दौरान वह इस मामले में आई प्रतिक्रिया पर वे नाराजगी जताने से भी नहीं चूके. जियो टीवी के अनुसार, सरफराज (Sarfraz Ahmed) ने कहा कि वे आलोचना करने के बजाय व्‍यक्तिगत तौर पर मुझ पर निशाना साध रहे हैं. 31 साल के सरफराज (Sarfraz Ahmed) ने कहा, ‘मैंने अपनी गलती मानी है और मुझे इसके लिए सजा भी मिली है. मैं भविष्‍य में अपने आप में सुधार करूंगा और अपने प्रदर्शन को भी बेहतर बनाने की कोशिश करूंगा.’ पाकिस्‍तानी टीम के कप्‍तान ने इस मामले में उनके समर्थन के लिए फैंस का भी शुक्रिया अदा किया.

इसके अलावा ट्विटर पर उन्होंने एक वीडियो डालकर भड़ास भी निकाली है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ये सच है, यही सच है… यही दुनिया है. सोशल मीडिया पर ये वीडयो तेजी से वायरल हो रहा है. आईसीसी के फैसले के बाद पीसीबी ने एक बयान जारी कर सरफराज के निलंबन पर हैरानी जतायी.

इस बयान में कहा गया, ‘आईसीसी के फैसले से पीसीबी को काफी निराशा हुई है. पीसीबी को लगा था कि सरफराज के सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद दोनों खिलाड़ियों और दोनों बोर्ड के बीच यह मामला सुलझ गया है. उनकी माफी को उस खिलाड़ी (फेलुकवायो) और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था.’

बयान के मुताबिक, ‘पीसीबी इस मुद्दे को आईसीसी के मंचों पर उठायेगा जिससे उसकी संहिता में सुधार किया जा सके और सजा देने की जगह मामले को आपसी सहमति से सुलझाया जा सके. इसके साथ ही पीसीबी यह भी साफ करना चाहेगा कि नस्ली टिप्पणियों और व्यवहार को वह बर्दास्त नहीं करेगा.’

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles