Sunday, January 23, 2022

सलमान की ‘दबंग 3’ पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

- Advertisement -

सलमान खान की दबंग 3, 20 दिसंबर को रिलीज़ के लिए तैयार है लेकिन अब फिल्म के सर्टिफिकेट पर पहले ही तलवार लटक चुकी है। इस फिल्म को लेकर जबरदस्त विवाद हो रहा है।

बताया जा रहा है कि मेकर्स पर इस गाने के जरिए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लग रहा है। हिन्दू जनजागृति समिति ने फिल्म के टाइटल सॉन्ग हुड़ हुड़ दबंग में साधुओं के रूप डांस करते एक्टर्स के खिलाफ आपत्ति जताई है। समिति ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से मांग की है कि फिल्म को प्रमाण पत्र न दिया जाए।

समिति के महाराष्ट्र और झारखंड के संगठक सुनील घनवत ने गाने की कोरियोग्राफी पर सवाल उठाते हुए कहा है- गाने में  साधुओं को सलमान खान के साथ घिनौने और आपत्तिजनक तरीके से नाचते हुए दिखाया गया है। जिसके कारण हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं हैं। सुनील ने कहा- जिस तरह से सलमान ने साधुओं को नीचा दिखाया है, क्या वह मुल्ला-मौलवी या फादर-बिशप को इसी तरह नाचते हुए दिखाने की हिम्मत करेंगे?

हालांकि इस मांग के संबंध में सीबीएफसी की ओर से कोई जवाब या आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। यह पहला मौका नहीं है जब फिल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। इसके पहले शूटिंग के दौरान भी महेश्वर में शिवलिंगों के ढंके जाने को लेकर भी विवाद हुआ था।

वहीं दूसरी तरफ, इसी गाने में सलमान खान ब्रह्मा – विष्णु – महेश के भेष में घूम रहे कुछ आदमियों से आशीर्वाद लेते दिखाई देते हैं। समिति का मानना है कि ये भी धर्म का अपमान है। और ये दोनों ही सीन फिल्म में नहीं होने चाहिए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles