Friday, October 22, 2021

 

 

 

‘पद्मावती’ विवाद में कूदे सलमान खान, जानिए किसका दिया साथ

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई  । संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज़ पर संकट के बादल छाए हुए है। गुजरात, राजस्थान, हरियाणा और मध्यप्रदेश में फ़िल्म के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन हो रहे है। चौकाने वाली बात यह है की इन चारों राज्यों में सत्ता पर आसीन भाजपा के कई नेताओ ने भी फ़िल्म का विरोध किया है। हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने तो फ़िल्म को राज्य में रिलीज़ न होने देने की भी धमकी दी है।

नेताओ के अलावा कई संगठन भी फ़िल्म का विरोध कर रहे है। इन लोगों का आरोप है की संजय लीला भंसाली ने फ़िल्म में एतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है। इसके अलावा भंसाली पर हिंदुओ की भावनायें भड़काने का भी आरोप है। हालाँकि अब फ़िल्म जगत का एक बड़ा हिस्सा भंसाली के साथ खड़ा दिखायी दे रहा है। डायरेक्टर एसोसिएशन समेत ५ फ़िल्म संगठनो ने मिलकर फ़िल्म के पक्ष में प्रदर्शन करने का फ़ैसला किया है।

उधर बॉलीवुड के दबंग खान, सलमान खान ने भी मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान संजय लीला भंसाली की काफ़ी तरफ़ की। उन्होंने कहा की उनकी फ़िल्म में कुछ भी ग़लत नही होता। वो अच्छी फ़िल्म बनाते है। मेरा मानना है की सेन्सर बोर्ड को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए क्योंकि बिना फ़िल्म देखे किसी को कोई फ़ैसला करने का अधिकार नही है।

जहाँ सलमान की प्रतिक्रिया से संजय लीला भंसाली को राहत मिली है वही कई संगठनो ने मामले में ग्रह मंत्रालय से भी हस्तक्षेप की माँग की है। डायरेक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने प्रेस वार्ता कर कहा की ५ संगठन ने मिलकर भंसाली के पक्ष में अभिव्यक्त‍ि की आजादी के लिए अपील की है. हम इस बात से दुखी है कि हमें आरोपी बनाया गया और दुव्यर्वहार किया गया. हमेशा से निर्देशकों को परेशान किया जाता रहा है। हमने ग्रह मंत्री से फ़िल्म रिलीज़ के मामले में दख़ल देने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles