love

सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले आ रही फिल्म लवरात्रि के हिन्दू संगठनों के कड़े विरोध के बाद फिल्म का नाम बदल दिया गया है। अब फिल्म का नाम ‘लवयात्री’ रख दिया गया है।

सलमान खान ने फिल्म का नया पोस्टर रिलीज़ करते हुए ट्वीट किया, “ये कोई स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है… लवयात्री.” फिल्म के नए पोस्टर में भी इसका नया नाम ही लिखा हुआ है। आपको बता दें कि हाल ही में बिहार के मुज़फ्फरपुर की एक कोर्ट ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में मिली एक शिकायत के बाद सलमान खान के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीं एक इंटरव्यू में सलमान ने लवरात्रि के टाइटल कंट्रोवर्सी पर बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘मूवी किसी भी संस्कृति के लोगों की भावनाएं आहत नहीं करती है। कुछ दक्षिणपंथी संस्थाओं ने मूवी के टाइटल पर आपत्ति जताई है, उनका मानना है कि लवरात्रि हिंदू त्योहार नवरात्रि का अपमान नहीं करता। कुछ लोग, मुझे नहीं पता वो कौन हैं, उन्हें मूवी के टाइटल से दिक्कत है, ये एक खूबसूरत टाइटल है।’ फिलहाल इसका नाम अब बदल दिया गया है।

इससे पहले जनवरी में आगरा में संगठन ‘हिन्दू ही आगे’ ने फिल्म के टाइटल पर आपत्ति जताते हुए कड़ा विरोध किया था। मूवी के पोस्टर भी जलाए थे। वीएचपी ने कहा था कि फिल्म से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं, इसलिए इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने दी जाएगी।

Loading...