मुंबई | अभी हाल ही में अपने बेटे का नाम तैमुर रखने को लेकर सुर्खियों में आये बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान एक बार फिर सुर्खियों में है. लेकिन इस बार वो किसी फिल्म की वजह से नही बल्कि कुछ सामाजिक मुद्दे पर दिए गए उनके बयान की वजह से चर्चा में है. उन्होंने तीन तलाक से लेकर सोनू निगम के विवाद तक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

एक कार्यक्रम के दौरान इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए जब उनसे तीन तलाक के ऊपर सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ी ही बेबाकी से जवाब देते हुए कहा की मैं हमेशा से इस प्रथा के खिलाफ रहा हूँ. मैंने इसे कभी अपनाया भी नहीं. मैंने निकाह भी किया है और तलाक भी दिया है. तलाक के बाद भी मेरे ऊपर बच्चो की जिम्मेदारिया थी और मैंने उन्हें बखूबी निभाया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सैफ अली खान ने आगे कहा की उन्होंने निकाह भी भारत सरकार के प्रावधानों के तहत किया है , चाहे वो अमृता सिंह के साथ निकाह हो या करींना के साथ. इसके अलावा मैंने अमृता सिंह को कानून के तहत ही तलाक दिया है. तीन तलाक के बाद जब सैफ अली खान से सोनू निगम के ट्वीट पर सवाल किया गया तो वो काफी हद तक सोनू निगम से सहमत दिखे.

उन्होंने कहा की एक स्तर तक मैं सोनू निगम की बातो से सहमत हूँ. मैं मानता हूँ की आवाज जितनी कम हो उतनी ही बेहतर है. धार्मिक स्थानों पर होने वाली आवाज का भी एक स्तर होना चाहिए. हर किसी को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है लेकिन मैं मानता हूँ की सोनू निगम के ट्वीट में थोड़ी आक्रमकता थी. क्योकि धर्म सब लोगो का निजी मामला है. सैफ ने आगे कहा की अजान के समय होने वाली आवाज का स्तर असुरक्षा की भावना से पैदा होता है. अल्पसंख्यक होने के नाते आप अपनी मौजूदगी का अहसास कराना चाहते है

Loading...