सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई कंपनी पर किया केस, मांगी 14 करोड़ रु. की रॉयल्टी

4:25 pm Published by:-Hindi News

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक ऑस्ट्रेलियाई बैट निर्माता कंपनी के खिलाफ एक नागरिक मुकदमा दायर किया है। आरोप है कि कंपनी ने अपने उत्पादों के प्रचार के लिए सचिन के नाम और तस्वीर का इस्तेमाल किया। सचिन ने इसके लिए स्पार्टन से 20 लाख डॉलर (करीब 14 करोड़ रुपए) की रॉयल्टी की मांग की है।

दस्तावेजों के मुताबिक सचिन ने यह मुकदमा 5 जून को फेडरल कोर्ट में दायर किया है। सिडनी स्थित इस कंपनी का पूरा नाम स्पॉर्टन स्पोर्ट्स इंटरनेशनल है। कंपनी ने पूर्व बल्लेबाज के नाम और फोटो का इस्तेमाल अपने उत्पादों को प्रमोट करने के लिए उन्हें कम से कम 1 मिलियन डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा था। इसके साथ ही सचिन ने कंपनी के उप्तादों को प्रमोट करने के लिए लंदन और मुंबई में इवेंट्स में भाग भी लिया था।

हालांकि, सितंबर 2018 तक स्पार्टन ने उन्हें एक भी बार भुगतान नहीं किया। इसके बाद सचिन ने कंपनी से पेमेंट की मांग की। इसके बाद भी जब कोई जवाब नहीं आया तो सचिन ने समझौता खत्म कर दिया और कंपनी को खुद से जुड़े प्रतीक इस्तेमाल न करने के लिए कहा, लेकिन स्पार्टन ने सचिन के नाम-तस्वीरों का इस्तेमाल जारी रखा।

एजेंसी ने इस मामले में स्पार्टन के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) से सवाल पूछे हैं. हालांकि, अभी तक उन्होंने जवाब नहीं दिए हैं। साथ ही अभी सचिन का मामला देखने वाली लॉ फर्म गिल्बर्ट एंड टोबिन ने भी इस मामले में बोलने से इनकार किया है। वहीं कोर्ट की वेबसाइट ने दिखाया गया है कि ये मुकदमा 5 जून को दायर किया गया है औऱ 26 जून को सिडनी में अदालत की पहली तारीख है।

हालांकि, अभी तक उन्होंने जवाब नहीं दिए हैं। सचिन का मामला देखने वाली लॉ फर्म गिल्बर्ट एंड टोबिन ने भी इस मामले में बोलने से इनकार किया है। गौरतलब है कि सचिन टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 34 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें