मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) की तारीफ की है। उन्होने भारत से ओमान जा रहे विमान को खराब मौसम में सुरक्षित बचाकर निकाल ले जाने के लिए पाक एटीसी की तारीफ की है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “जब मानवता, सियासत से जीत गई। पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने जयपुर से मस्कट जा रही एक उड़ान को तबाह होने से बचा लिया।”

दरअसल, बीते 14 नवंबर को ओमान एयरलाइन की उड़ान संख्या 276 भारतीय शहर जयपुर से ओमान की राजधानी मस्कट जा रही थी। इसमें 150 लोग सवार थे। सिंध के इलाके छोर में विमान आसमानी बिजली की चपेट में आ गया था और 2 हजार फीट नीचे आ गया था।

इसके बाद विमान के पायलट ने पास के एटीसी स्टेशनों को संकट की जानकारी देते हुए मदद के लिए संदेश भेजे। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के एटीसी ने विमान के पायलट से संपर्क किया।

एटीसी ने विमान को पाकिस्तानी उड़ान क्षेत्र से बाहर जाने तक लगातार रूट के बारे में संदेश भेजे और इसे अन्य विमानों से दूर रखते हुए सुरक्षित आगे के रास्ते पर भेजा।

बता दें कि इस साल भारत के साथ गतिरोध के मद्देनजर करीब पांच महीने के प्रतिबंध के बाद पाकिस्तान ने 16 जुलाई को अपने हवाई क्षेत्र भारत के लिये खोल दिये थे। बालाकोट हवाई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया था।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन