साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत एक बच्चे की ईमानदारी के कायल हो गए। उन्होने ने केवल उसे निजी तौर पर मुलाक़ात करके उसे सम्मानित किया बल्कि उसकी शिक्षा का खर्च उठाने का ऐलान भी किया।

जानकारी के अनुसार, इरोड जिले के कानी रवुथरकुलम के चिन्ना सेमुर का रहने वाला यासीन गुरुवार को जब स्कूल जा रहा था तो उसे सड़क पर एक पर्स पड़ा मिला। पर्स में 500 और 100 के नोट भरे हुए थे। यासिन ने इस पर्स को स्कूल के प्रिंसीपल को सौंप दिया। जिसके बाद स्कूल के प्रिंसीपल ने इसे पुलिस अधिक्षक को दे दिया। पर्स में कुल 50,000 रुपये रखे हुए थे।

यासिन की ईमानदारी पर जब उनसे पूछा गया कि उन्हें इसके बदले में क्या चाहि‍ए? तो इस बच्चे का जवाब था कि वह सुपरस्टार रजनीकांत से मिलना चाहते हैं। यासिन की इस ख्वाहिश के बारे में जैसे ही रजनीकांत को पता चला तो उन्होने रविवार को यासिन और उसके माता पिता को अपने घर पोएस गार्डन पर आमंत्रित किया।

यासीन से मुलाक़ात के बाद रजनीकांत ने कहा, इस युग में जहां लोग थोड़े पैसे के लिए धोखा देते हैं, चोरी करते हैं और लोगों की मार डालते हैं, वहीं यासीन ने कहा कि यह मेरा पैसा नहीं है और इसे सौंप दिया है। वास्तव में क्या ईमानदारी है। यह एक महान गुण है।

यासिन की ईमानदारी को देखकर रजनीकांत ने इस बच्चे की हायर एजुकेशन का खर्च उठाने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, ‘वह अभी सरकारी स्कूल में पढ़ रहा है तो उसे वहां पढ़ने दीजिए। इसके बाद वह जो भी पढ़ना चाहेगा मैं उसे स्पॉन्सर करूंगा। वह हर व्यक्ति, हर बच्चे के लिए प्रेरणा है।’

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano