Monday, May 17, 2021

इंटरव्यू में बोली प्रियंका चोपड़ा – मेरे जीवन पर हिंदू, इस्लाम और क्रिश्चियन धर्म का असर रहा

- Advertisement -

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का अमेरिका की मशहूर टीवी होस्ट ओपरा विनफ्रे के साथ इंटरव्यू अगले सप्ताह ब्रॉडकास्ट होगा लेकिन उसके अंश अब भी से वायरल हो रहे है। इंटरव्यू में वह भारत में पले-बढ़े बच्चे के धार्मिक विचारों और धर्मनिरपेक्ष परवरिश के बारे में बात करती नजर आ रही है।

प्रियंका ने ओपरा को बताया कि बचपन में उनके जीवन पर हिंदू, इस्लाम और क्रिश्चियन तीनों धर्मों का असर रहा। प्रियंका ने कहा कि वो हिंदू हैं और हिंदू धर्म के अनुसार अपने घर के मंदिर में पूजा करती हैं। इसके साथ ही वे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ी हैं, जहां क्रिश्चियन प्रेयर होती थी। प्रियंका ने कहा कि उनके पिता मस्जिद में गाने जाया करते थे, इसलिए उन्हें इस्लाम के बारे में भी पता है।

प्रियंका ने बताया कि उनके दिवंगत पिता अशोक चोपड़ा ने हमेशा उन्हें सिखाया है कि सभी धर्मों का रास्ता एक ही ईश्वर तक जाता है। वह बताती हैं, मैं हिंदू हूं। मैं प्रार्थना करती हूं, मेरे घर पर एक मंदिर है। लेकिन मैं विश्वास करती हूं कि बड़ी शक्ति है और मैं उस पर यकीन करना चाहती हूं।

प्रियंका (Priyanka Chopra) ने ओपरा के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘मुझे लगता है मेरा ‘आध्यात्मिक आधार’ रहा है। भारत में ऐसा कम ही देखा जाता है कि किसी के पास ‘आध्यात्मिक आधार’ न हो। मेरा परिवार एक शक्ति पर विश्वास करता है और उसमें आस्था रखता है।

हाल ही में ओपरा विनफ्रे ने ब्रिटिश प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल का भी इंटरव्यू लिया। जिसमे उन्होंने ब्रिटिश रॉयल फैमिली के सीनियर मेंबर के तौर पर अपनी जिंदगी के बारे में बड़े खुलासे किये थे। इस दौरान मेगन को ब्रिटिश मीडिया में रंगभेद का भी शिकार होना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles