prakash1

praka1

दक्षिण भारतीय फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता प्रकाश राज ने बीजेपी के एक सांसद पर 1 रुपए की मानहानि का दावा ठोंका है. उन्होंने स्पष्ट किया कि ये मानहानि का दावा सिर्फ सांसद पर किया गया ना कि पार्टी पर. मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा सोशल मीडिया के जरिए अपमान करने का आरोप लगाते हुए प्रकाश राज ने ये मुकदमा दायर किया है. जिसकी सुनवाई मार्च में होनी है.

जानकारी के मुताबिक प्रकाश राज ने बीते साल पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि ऐसे संगीन मामलों पर पीएम की चुप्पी ठीक नहीं है. इसके बाद प्रताप सिम्हा ने उनके खिलाफ ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, ‘बेटे की मौत से दुखी, पत्नी द्वारा छोड़े जाने और एक डांसर के पीछे भागने वाले मिस्टर राज क्या आपको योगी-मोदी के बारे में कुछ भी बोलने का अधिकार है?’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

प्रकाश राज के वकील एम. महादेव स्वामी के मुताबिक अदालत में दायर इस मुकदमे में सांसद को आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का दोषी बताते हुए उनसे मुआवजे की मांग की गई है, जिस पर आगामी 3 मार्च को सुनवाई की जाएगी.

वकील एम. महादेव स्वामी के मुताबिक सांसद प्रकाश सिम्हा ने अक्टूबर 2017 में सोशल मीडिया पर प्रकाश राज के संबंध में कुछ पोस्ट लिखे थे जिन्हें अपमानजनक मानते हुए राज द्वारा उन्हें नोटिस भेजकर इसके लिए माफी मांगने को कहा गया था। पर, जब सांसद ने इस नोटिस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो मजबूरन उन्हें अदालत का रुख करना पड़ा.

प्रकाश राज ने इस मामले में मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि चूंकि यह मामला अब अदालत में विचाराधीन है, ऐसे में मीडिया से इसकी कोई भी डिटेल साझा करना उचित नहीं होगा.

Loading...