देश में एलपीजी की कीमतों में हो रहे इजाफे को लेकर बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने  केंद्र सरकार  निशाने पर लेते हुए कहा कि सरकार को शर्म आनी चाहिए.

दरअसल उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह नागरिकों पर अत्याचार है. इस सरकार को शर्म आनी चाहिए.’ प्रकाश राज ने रसोई गैस की कीमत में वृद्धि का एक चार्ट भी शेयर किया है जिसमें दिखाया गया है कि पिछले तीन महीने में गैस की कीमतों में 225 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया है.

बता दें कि एक मार्च को सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये प्रति सिलेंडर इजाफा किया गया था. दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला LPG सिलेंडर अब 25 रुपए महंगा होकर 819 रुपए हो गया है, पहले ये 794 रुपए था. 2021 में ही रसोई गैस सिलेंडर 125 रुपए महंगा हुआ है.

1 जनवरी को इसकी कीमत 694 रुपए थी जो अब 819 रुपए है. इसी के साथ 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर का दाम बढ़कर अब 1,614 रुपये हो गया है. इससे पहले फरवरी महीने में तीन बार गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे. सरकार ने 4 फरवरी को सिलेंडर के दाम में 25 रुपए का इजाफा किया था.

उसके बाद 15 फरवरी को फिर से सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़ाए थे और उसके बाद 25 फरवरी को तीसरी बार सिलेंडर के दामों में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी. इसके अलावा दिसंबर में भी दो बार कमर्शियल और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी.