लेखक-गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में बॉलिवुड ऐक्‍ट्रेस कंगना रनौत को मुंबई पुलिस ने समन भेजा है। जुहू पुलिस ने 22 जनवरी को कंगना रनौत को हाजिर होने का आदेश दिया है।

दरअसल, जावेद अख्तर ने आरोप लगाया था कि कंगना ने एक उनकी छवि को खराब करने वाले बयान दिए हैं। इस सबंध में उन्होने पिछले साल नवंबर में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट में जावेद अख्तर ने कंगना के बयान वाली रिकॉर्डिंग भी सुनाई।

जावेद के वकील का कहना था कि जावेद ने 55 सालों में अपनी प्रतिष्ठा बनाई है और उनकी छवि को खराब करने के लिए कंगना को ऐसा नहीं करना चाहिए था। शिकायत के अनुसार रनौत ने यह दावा भी किया कि अख्तर ने अभिनेता रितिक रोशन के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में नहीं बोलने की धमकी भी दी थी।

कोर्ट ने आदेश देते हुए पुलिस से कहा था कि इस मामले की गहराई से जांच करें और इसकी पूरी रिपोर्ट बनाकर 16 जनवरी तक अदालत में पेश करें। 16 जनवरी को पुलिस ने जांच की रिपोर्ट सौंपने के लिए और समय की मांग की थी। इसके बाद कोर्ट ने रिपोर्ट देने के समय को बढ़ाकर एक फरवरी कर दिया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कंगना से मुंबई की बांद्रा पुलिस देशद्रोह के मामले में भी पूछताछ कर चुकी है। उस वक्त कंगना ने कहा था, ‘मुझे देश से जवाब चाहिए। मैं आप लोगों के साथ खड़ी थी, अब आप लोगों को मेरा साथ देना होगा।’