दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका – बाटला हाउस की रिलीज पर रोक की मांग

11:50 am Published by:-Hindi News

दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर साल 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर पर बनी जॉन अब्राहम की फिल्म ‘बाटला हाउस’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। यह याचिका बटला हाउस मुठभेड़ कांड के एक आरोपी ने दायर की है। याची का कहना है कि इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई जाए क्योंकि इससे केस की सुनवाई प्रभावित होगी।

याचिका में फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि फिल्म के प्रमोशनल विडियो और पोस्टर दावा करते हैं कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इससे लगता है कि बाटला हाउस मुठभेड़ की सच्ची घटनाएं फिल्म में दिखाई जा रही हैं।

याचिका में कहा गया है, ‘कोर्ट अपना काम निष्पक्ष रूप से करती है और किसी फिल्म में क्या दिखाया गया इससे उसपर असर नहीं पड़ता है लेकिन फिर भी ऐसी फिल्म की रिलीज के कारण कोर्ट के फैसले के साथ एक पूर्वाग्रह जुड़ सकता है।’

आरिज और शहजाद का कहना है कि फिल्म में दिखाई जाने वाली घटनाएं सुनवाई पर असर डाल सकती हैं खासकर तब जब बाटला हाउस मुठभेड़ और दिल्ली सीरियल ब्लास्ट को जोड़कर दिखाया जा रहा है।

मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति विभू बाखरू ने याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि सोमवार को इस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग हाई कोर्ट में होगी और उसमें देखा जाएगा कि जॉन अब्राहम की यह फिल्म केस की सुनवाई को प्रभावित तो नहीं करेगी।

बता दें कि निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित फिल्म बाटला हाउस 2008 में दिल्ली सीरियल ब्लास्ट के बाद हुए बाटला हाउस पुलिस मुठभेड़ पर आधारित है। जॉन अब्राहम स्टारर यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हो रही है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें