टीम इंडिया के के तेज गेंदबाज इरफान पठान फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन पाकिस्‍तानी लड़की के सवाल पर करारा जवाब के चलते वे इन दिनों चर्चा में हैं. इरफान हाल ही में एक समारोह में हिस्सा लेने नागपुर पहुंचे थे और इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से एक अजीबोगरीब वाकया साझा किया.

उन्होंने कहा,  एक पाकिस्तानी लड़की ने एक बार उनसे पूछा था कि आखिर वह मुस्लिम होने के बावजूद भारत की ओर से क्यों खेलते हैं. पाकिस्तानी लड़की ने लाहौर में एक इवेंट के दौरान इरफान से यह सवाल किया था. तब उन्होने करारा जवाब देते कहा था कि मैं भारतीय हूं, इसलिए भारत के लिए खेलता हूं. मुझे भारतीय होने का गर्व है.  उन्होंने कहा कि मेरा जवाब सुनकर पाकिस्तानी लड़की चुप हो गई थी.

उन्होंने आगे कहा, यह घटना आज भी मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है। हालांकि क्रिकेट कैरियर के दौरान ऐसी कई घटनाएं हुई, जिस पर मैं गर्व कर सकता हूं. लेकिन अपने करियर में ऐसे कई मौके आए हैं जब अपने खेल पर गर्व करने का मौका मिला.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पठान ने बताया कि उनका जवाब सुनकर पाकिस्तानी लड़की चुप हो गई थी. बता दें कि इरफान पठान ने 2003 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान इंटरनैशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था. अपने करियर पठान ने अब तक 29 टेस्ट मैच, 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले हैं. 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में पहले ही ओवर में पठान ने हैट्रिक भी बनाई थी.

Loading...