Friday, September 17, 2021

 

 

 

पाकिस्तानी कलाकारों को भारत वापस लाने की कोशिश में महेश भट्ट

- Advertisement -
- Advertisement -

उरी हमले के बाद से राजनितिक विरोध के चलते  भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर लगे बैन के बाद अब महेश भट्ट अपने एक नए प्रोजेक्ट में पाक कलाकारों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

मनोरंजन साइट बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक महेश भट्ट ने पाकिस्तानी गायक-एक्टर अली जफर को करांची में कॉल किया और उन्हें सीमा पर शांति की थीम पर गाना गाने का ऑफर दिया. अली ने इस बारे में सकारात्मक रिस्पॉन्स दिया. साथ ही हेश के इस प्रोजेक्ट में साथ देने के लिए शफकत अमानत अली भी राजी हो गए हैं.

दिल्ली के कलाकार इमरान जैद का कहना है कि वे अपने प्ले के लिए आतिफ असलम और राहत अली फतह खान की आवाजों का इस्तेमाल करना चाहते हैं. इसी प्रोजेक्ट के लिए महेश भट्ट की ओर से पाक कलाकार अली जाफर से संपर्क किया गया. इमरान का कहना है कि उनके प्ले में सीधे तौर पर कोई पाक कलाकार काम नहीं कर रहा है. हम सिर्फ उनकी आवाजों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिनको लेकर कोई बैन नहीं है.

वह इस बात पर भी जोर देते हैं कि भारत सरकार की ओर से किसी पाक कलाकार पर कोई बैन नहीं लगाया गया है, तो ऐसे में विरोध का कोई मतलब नहीं रह जाता. उनका कहना है कि जून में उनके प्ले का मंचन दिल्ली और मुंबई में होगा.

इमरान जैद के मुताबिक आठ जून को दिल्ली और 23 जून को मुंबई में उनके प्ले का मंचन की उम्मीद है कि कोलकाता में वे इस प्ले का मंचन करें. इमरान जैद का कहना है कि दिल्ली और बंगाल की सरकारों से उनके नाटक की योजना को समर्थन मिला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles