पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने  रईस की कहानी और पात्रों को आपत्तिजनक करार देते हुए शाहरूख खान की ‘रईस’ को बैन कर दिया हैं. अब शाहरूख खान की ‘रईस’ पाकिस्तान में नहीं रिलीज होगी.

दरअसल पाकिस्तान में यह फिल्म 10 फरवरी को रिलीज होने वाली थी. पाकिस्तानी पत्रकार यूसरा अस्कारी ने ट्वीट कर कहा कि ‘रईस’ पाकिस्तान में दिखाने के लिए अनफिट घोषित कर दी गई है. सेंसर बोर्ड का कहना है कि फिल्म में मुसलमानों की नकारात्मक छवी दिखाई गई है. फिल्म में मुसलमानों को एक अपराधी और अतंकवादी की तरह दिखाया गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सेंसर बोर्ड के कुछ सदस्यों का मानना है कि फिल्म में मुसलमानों को नकारात्मक रुप में दिखाया गया है.’ हालांकि एक दूसरी पत्रकार नायला इनायत ने ट्वीट में लिखा कि फिल्म पर आखिरी फैसला लेने के लिए सेंसर बोर्ड के फुल बोर्ड की मीटिंग आज एक बार फिर होगी.

हाल ही में माहिरा खान ने कहा था कि पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर से बैन हटने का इंतजार हम बहुत दिनों से कर रहे थे. ‘रई’स बहुत बड़ी फिल्म है और पाकिस्तान में इसे बहुत लोग देखना चाहते हैं. वहीँ रितिक रोशन-यामी गौतम की फिल्म ‘काबिल’ 3 फरवरी को पाकिस्तान में रिलीज हो चुकी है.

Loading...