Saturday, November 27, 2021

सेंसर बोर्ड चीफ की गद्दी छिनते ही सरकार पर बिफरे पहलाज निहलानी कहा, अब पोर्न परोसने की मिलेगी खुली छूट

- Advertisement -

मुंबई | शनिवार को सेंसर बोर्ड चीफ पहलाज निहलानी की उनके पद से छुट्टी का दी गयी. उनकी जगह प्रसून जोशी को सेंसर बोर्ड का नया चीफ बनाया गया है. गद्दी छिनने के बाद पहलाज निहलानी काफी आक्रोशित दिखाई दिए. उन्होंने कुछ फिल्म निर्माताओ पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया. इसके अलावा उन्होंने मोदी सरकार में बैठे कुछ लोगो पर सरकार को गुमराह करने का भी आरोप लगाया.

सेंसर बोर्ड से हटाये जाने के बाद पहलाज निहलानी ने मीडिया से बात करते हुए कहा की सेंसर बोर्ड का काम केवल सर्टिफिकेट देना नही है बल्कि सेंसरशिप भी बहुत जरुरी है. अगर हम इससे परहेज करेंगे तो इसका मतलब यह है की हम निर्माताओ को फिल्म में पोर्न और अश्लीलता परोसने की खुली छूट दे रहे है. जो भारत के पारम्परिक मूल्यों के खिलाफ है. मुझे लगता है की मेरे जाने के बाद फिल्मो में अब खूब अश्लीलता परोसी जाएगी.

पहलाज ने आगे कहा की मेरे जाने से कुछ निर्माता बेहद खुश होंगे. उनके यहाँ आज दिवाली मनाई जा रही होगी. मुझे हटाने के लिए इन निर्माताओ ने साजिश रची है. इसके अलावा सरकार में बैठे कुछ लोग भी मोदी सरकार को गुमराह कर रहे है. वो उनको भ्रमित कर रहे है की सेंसर बोर्ड का काम केवल सर्टिफिकेट देना है , सेंसर करना नही. हम आज भी सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन को सेंसर बोर्ड के नाम से ही जाना जाता है. सर्टिफिकेशन बोर्ड के नाम से नही.

पहलाज ने टीवी और डिजिटल मीडिया में भी सेंसर का समर्थन करते हुए कहा की आज टीवी में बाल यौन शोषण दिखाया जा रहा है, क्या हमारे समाज में यह सब दिखाने की अनुमति मिलनी चाहिए. मैं संतुष्ट हूँ की मैंने अपने कर्तव्य का निर्वहन बड़ी जिम्मेदारी के साथ किया. लेकिन मैं अभी भी मानता हूँ की फिल्मे समाज का आइना होती है, लोग इनसे प्रभावित होते है, इसलिए इन पर सेंसरशिप जरुरी है.

पहलाज ने कहा की मेरे कार्यकाल में सीबीएफसी से दलाली और भ्रष्टाचार समाप्त हो गया था. मैं जिस गलत के लिए लड़ रहा था वो अब फिर से वापिस लौट आएगा. मुझ पर कट मारने के आरोप लगे लेकिन ट्रिब्यूनल भी कट मारती है. कुछ निर्माता साजिशन ट्रिब्यूनल को दूसरा वर्जन दिखाते है. उन्होंने मेरे खिलाफ साजिश रची. बॉलीवुड के 98 फीसदी निर्माता मुझसे खुश थे बस 2 फीसदी निर्माता आज दिवाली मना रहे है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles