Friday, July 30, 2021

 

 

 

पद्मावती विवाद पर बोले रोहित रॉय – ‘खुद के भारतीय होने पर आज हो रहा है दुःख’

- Advertisement -
- Advertisement -

rohit1

फ़िल्मकार संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. रोज-रोज नई-नई धमकियों से को लेकर अभिनेता रोहित रॉय ने बेहद ही तल्ख़ टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि आज उन्हें पहली बार खुद के भारतीय होने पर दुःख हो रहा है.

देश में न‍िकला होगा चांद और स्‍वाभ‍िमान जैसे सीर‍ियल्‍स से पहचान बनाने वाले रोहित ने ट्वीट किया, “पहली बार मैं इस बात को लेकर दुखी, निराश और क्रोधित हूं कि मैं एक भारतीय हूं और भारत में रह रहा हूं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं ऐसा कभी कहूंगा. वास्तव में यह बेहद दुखद है. जय हिंद.”

रोहित ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘आज लोग एक फिल्म के लिए कलाकारों, निर्देशकों का सिर काटने पर ईनाम की पेशकश कर रहे हैं, जिसका उन्होंने एक सिंगल फ्रेम भी नहीं देखा है. यहां तक कि सरकार इस तरह की भड़काऊ बयानबाजी को रोकने के लिए कुछ भी नहीं कर रही. रचनात्मक स्वतंत्रता को तो भूल ही जाइए. क्या यह ‘असहिष्णुता’ सभी भारतीयों के लिए डरावनी नहीं है? बेहद दुखद.’

उन्होंने आगे लिखा, आज लोग एक फिल्म के लिए कलाकारों, निर्देशकों का सिर काटने पर ईनाम की पेशकश कर रहे हैं, जिसका उन्होंने एक सिंगल फ्रेम भी नहीं देखा है. यहां तक कि सरकार इस तरह की भड़काऊ बयानबाजी को रोकने के लिए कुछ भी नहीं कर रही. रचनात्मक स्वतंत्रता को तो भूल ही जाइए. क्या यह ‘असहिष्णुता’ सभी भारतीयों के लिए डरावनी नहीं है? बेहद दुखद.

उन्होंने कहा कि एक ‘मां’ की ‘छवि’ की रक्षा करने के लिए महज उसका किरदार निभाने वाली देश की एक बेटी का सिर काटने की इच्छा हैरान करने वाली है.  रोहित ने कहा कि वह एक गौरवान्वित भारतीय हैं, जिन्हें अपने देश के इतिहास और भूगोल पर नाज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles