अमेरिका के लॉस एंजिलिस में हुए 89वें अकादमी पुरस्कार समारोह के ‘इन मेमोरियम’ में बॉलीवुड अभिनेता ओमपुरी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. यहाँ पर  ओमपुरी को भारतीय अभिनेता नहीं बल्कि हॉलीवुड के अभिनेता के तौर पर याद किया गया.

ग्रैमी और टोनी अवॉर्ड के लिए नामित गायिका और गीतकार सारा बरेइलेस ने उन्हें संगीतमय श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर ओमपुरी की चर्चित फिल्मों की झलक पेश की गई और कई सितारों के साथ उनकी तस्वीरें भी दिखाई गईं. ओमपुरी को ऑस्कर समारोह में कैरी फिशर, प्रिंस, जेने वाइल्डर, माइकल किमिनो, पैटी ड्यूक, गैरी मार्शल, एंटन येल्चिन, मैरी टैलर मूर, कर्टिस हैनसन और जॉन हर्ट के साथ श्रद्धांजलि दी गई.

हॉलीवुड की और से ओमपुरी को श्रद्धांजलि देने के बाद अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड द्वारा अवॉर्ड फंक्शन्स में ओम पुरी को याद ना करने के लिए खूब लताड़ लगाई.  नवाजुद्दीन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ऑस्कर अकैडमी ने ओम पुरी को श्रद्धांजलि दी, लेकिन बॉलीवुड के अवॉर्ड फंक्शन्स में किसी ने उनके योगदान के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा.

गौरतलब रहे छह जनवरी को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से ओमपुरी का निधन हो गया था. उनकी पत्नी नंदिता पुरी ने ऑस्कर में ओमपुरी को श्रद्धांजलि दिए जाने को भारतीय सिनेमा का सम्मान बताया है. नंदिता ने कहा कि ये हमारे लिए भावुकता के पल हैं, जब ओम पुरी को इतने बड़े मंच पर याद किया गया.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें