mohll

mohll

दिल्ली हाई कोर्ट से बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल को बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने देओल अभिनीत बॉलीवुड की व्यंग्यात्मक फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ के रिलीज के आदेश जारी किये है.

13 दिसंबर को दिल्ली हाइकोर्ट ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को निर्देश दिया कि वह इस फिल्म को एक हफ्ते के भीतर ‘ए’ प्रमाणपत्र जारी करे. ध्यान रहे फिल्म में सीबीएफसी ने डायरेक्टर को 10 कट लगाने को कहा था. लेकिन अब हाई कोर्ट ने आदेश में 10 में से 9 कट को खारिज कर दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे क्रॉसवर्ड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने पिछले साल नवंबर में सीबीएफसी के आदेश को चुनौती दी थी. जिसके बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 जून 2015 को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने पहली नजर में इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने के मद्देनजर इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी.

यह फिल्म उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित है, जो कि मशहूर काशीनाथ सिंह द्वारा लिखी गई है. जिसमे बनारस शहर में सांस्कृतिक क्षरण को दिखाया गया है. इस फिल्म की पूरी शूटिंग वाराणसी के अस्सी मोहल्ले और उसके आस पास हुई है.

उपन्यास के मुख्य किरदार तन्नी गुरु रहे हैं जिसकी भूमिका फिल्म में सनी देओल निभा रहे हैं जबकि और दूसरे चरित्र में भोजपुरी स्टार रवि किशन हैं.

Loading...