nisa

nisa

दिल्ली के आजादपुर में रहें वाले 15 साल के निसार अहमद को दुनिया के सुपरस्टार रेसर उसैन बोल्ट क्लब से ट्रेनिंग लेने का मौका मिला है. निसार को उसेन बोल्ड के  किंग्सटन स्थित होम क्लब रेसर ट्रैक क्लब में प्रशिक्षण हासिल करने का मौका मिला है.

निसार का चयन गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया और स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी एंग्लियन मैडल हंट ने वेस्टइंडीज के लिए किया है. देश के 14 सर्वश्रेष्ठ युवाओं को ही वहां जाने का मौका मिलेगा, जिनमें निसार का नाम भी शामिल है. केरल, तमिलनाडु, उत्तराखंड, ओडिशा और दिल्ली से कुल 14 बच्चों को इस ट्रेनिंग के लिए चुना गया है.

हाल ही में उन्होंने दिल्ली स्टेट एथलेटिक्स में 100 मीटर और 200 मीटर की डबल स्प्रिंट रेस में अपना दूसरा गोल्ड मेडल जीता था. निसार ने नेशनल अंडर-16 के ग्यारह सेकेंड में 100 मीटर की दौड़ को 0.02 सेकंड से जीतकर रिकॉर्ड भी बनाया.

निसार की ये जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि उसने अंडर 16 ऑल इंडिया रिकॉर्ड को तोड़ा है.  रिक्शाचालक के बेटे निसार दिल्ली के सबसे बड़े स्लम में रहते है. निसार बेहद ही गरीब परिवार से आते है. निसार के पिता रिक्शा चलाते है और मां लोगों के घरों में काम करती है. निसार की दो बहने हैं. जिनमे से एक की शादी हो चुकी है.

किंग्स्टन के इस क्लब के साथ चार हफ्ते का ये ट्रेनिंग प्रोग्राम निसार सहित सभी भारतीय धावकों का जीवन बदलने में अहम योगदान निभा सकता है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?