Friday, July 30, 2021

 

 

 

यूसुफ पठान अब खेलेंगे हांगकांग टी-20, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

- Advertisement -
- Advertisement -

विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान कोलून कैंटन फ्रेंचाइजी की ओर से हांगकांग टी-20 लीग में हिस्सा लेंगे. हांगकांग टी-20 लीग से जुड़ने वाले यूसुफ भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं. 8 से 12 मार्च तक प्रस्तावित लीग में खेलने की अनुमति दिए जाने को लेकर पठान ने बीसीसीआई और बड़ोदरा क्रिकेट असोसिएशन का शुक्रिया अदा किया हैं.

पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और इंग्लैंड के टाइमल मिल्स के बाद यूसुफ कोलून के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. हांगकांग टी-20 लीग से जुड़ने वाले दुनिया के अन्य दिग्गजों में श्रीलंका के कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान, वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी, न्यूजीलैंड के जेम्स फ्रैंकलिन और दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज जोहान बोथा शामिल हैं.

क्रिकेट हांगकांग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कटलर ने यूसुफ को लीग में खेलने की इजाजत देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का आभार व्यक्त किया है. कटलर ने कहा, “यह एक शानदार खबर है और हम बीसीसीआई के बेहद आभारी हैं कि उन्होंने यूसुफ के खेलने पर अनापत्ति दे दी है.”

हांगकांग टी-20 लीग के दूसरे सीजन में चार टीमें हिस्सा लेंगी. शेष तीन टीमों के नाम हैं – गैलेक्सी ग्लैडिएटर्स लानताऊ, सिटी कैटाक और हांगकांग आइलैंट यूनाइटेड. पांच दिन के टूर्नामेंट के शुरुआत चार दिन प्ले ऑफ मैच होंगे और हर टीम एकदूसरे के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद टॉप पर रहने वाली दो टीमें 12 मार्च को खिताब के लिए भिड़ेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles