daler story 647 052616021845

मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी को पंजाब की पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी के एक मामले में दोषी करार देते हुए 2 साल की सज़ा सुनाई है. साथ ही अदालत ने उनको जमानत भी दे दी है..

2003 के इस केस में 15 साल के बाद अदालत ने दलेर और उनके भाई को अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजने का दोषी पाया है. ये दोनों लोगों को अपना क्रू मेंबर बताकर विदेश लेकर चले जाते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक 1998- 99 के दौरान दलेर मेहंदी और इनके भाई शमशेर सिंह ने 10 लोगों को अवैध तरीके से विदेश भिजवाया था.

अदालत में शिकायतकर्ता जसविंदर सिंह, हरचरन सिंह व गुरविंदर सिंह और बख्शीश सिंह ने बताया कि दलेर मेहंदी ने अपने साथियों के जरिये अपने म्यूजिक ग्रुप का सदस्य बनाकर कनाडा लेकर जाने का झांसा दिया और उनसे लाखों रुपये ले लिए.

शिकायत ने कहा गया था कि जसविंदर सिंह से करीब 18 लाख, हरचरन सिंह से साढ़े 12 लाख रुपये, गुरविंदर सिंह से साढ़े 19 लाख रुपये व बख्शीश सिंह से 13 लाख रुपये लिए गए थे, लेकिन उनको कनाडा नहीं भेजा गया. सके बाद पंजाब पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज की.

बता दें कि दलेर मेहंदी बॉलीवुड के जाने माने गायक हैं. दलेर मेहंदी के गाने पंजाबी यूथ के बीच बेहद लोकप्रिय हुए थे. उन्होंने कई फिल्मों में भी गाने गाये.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें