भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे  (Ind Vs Nz 1st ODI) नेपियर में खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए इस सीरीज में भी टीम इंडिया को जीत का दावेदार माना जा रहा है, लेकिन दुनिया की नंबर तीन टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले को हल्‍के में लेने की भूल टीम इंडिया नहीं करेगी।

पहले वनडे में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की और शुरुआत में ही न्यूजीलैंड को दो झटके दे दिए. जिसके बाद न्यूजीलैंड उभर ही नहीं पाई। मोहम्मद शमी ने मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो को बोल्ड किया। इसी के साथ मोहम्मद शमी ने एक खास रिकॉर्ड बना डाला है. इस मामले में इरफान पठान और जहीर खान भी पीछे छूट गए हैं।

शमी वन-डे क्रिकेट में सबसे जल्दी 100 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने करियर के 56वें मैच में यह कमाल किया। शमी ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इरफान पठान का रिकॉर्ड तोड़ा। पठान ने 59 वन-डे मैचों में विकेटों का शतक पूरा किया था। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान वन-डे में सबसे जल्दी 100 विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 65 वन-डे में 100 विकेट पूरे किए थे।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर और जवागल श्रीनाथ क्रमश: चौथे व पांचवें स्थान पर काबिज हैं। अगरकर ने 67 जबकि श्रीनाथ ने 68 मैचों में 100 वन-डे विकेट पूरे किए। शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन-डे में अपने स्पेल के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर 100वां विकेट चटकाया। उन्होंने शानदार इनस्विंग गेंद पर कीवी ओपनर मार्टिन गप्टिल को क्लीन बोल्ड किया।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कॉलिन मुनरो को क्लीन बोल्ड करके टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई। यह शमी के वन-डे करियर का 101वां विकेट रहा।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें