मोहम्मद शमी ने स्‍टंप तोड़ बनाया रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका को हराकर….

6:23 pm Published by:-Hindi News

भारत ने पहले टेस्‍ट  में दक्षिण अफ्रीका को 203 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली. मोहम्‍मद शमी (35/5) और रवींद्र जडेजा (87/4) की जबरदस्‍त गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी में 191 रन पर सिमट गया.

टीम इंडिया नेऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़कर लगातार 11 घरेलू टेस्ट मैच जीत लिए हैं. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया के खिलाफ जब भी किसी टेस्ट की पहली पारी में 400 से ज्यादा रन बनाए थे, वह मैच भारत जीत नहीं सका था. लेकिन विशाखापत्तनम में टीम इंडिया ने यह सिलसिला तोड़ दिया.

टीम इंडिया ने जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका का 395 रन का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम 191 रन पर आउट हो गई और टीम इंडिया ने मैच 203 रन से जीत लिया.

View this post on Instagram

When @mdshami.11 strikes 😮😮 #TeamIndia #INDvSA

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

शमी ने करियर में चौथी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट के दौरान एक अनोखे मामले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर ली। दरअसल, शमी एक पारी में चार खिलाड़ियों को बोल्ड करने वाले बुमराह के बाद दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने यह कारनामा पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में अंजाम दिया था।

शमी के अफ्रीकी टीम के खिलाफ ‘पंजे’ में टेम्बा बावुमा, कप्तान फाफ डु प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक, डेन पिएड्ट और कगसो रबाडा के विकेट शामिल हैं। शमी ने रबाडा को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। पहली पारी में शमी को कोई विकेट नहीं मिला था।
Loading...