Saturday, June 12, 2021

 

 

 

मोदी सरकार ने शिल्पा शेट्टी को बनाया स्वच्छ भारत अभियान की ब्रांड एंबेसडर

- Advertisement -
- Advertisement -

केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के लिए अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को ब्रांड एंबेसडर बनाया है. शिल्पा टीवी और रेडियो अभियानों में सड़कों पर गंदगी फैलाने वाले लोगों को हत्सोसाहित करेंगी.

देशभर में शिल्पा शेट्टी की तस्वीरों वाले पोस्टर नजर आयेंगे जिनमे वे लोगों को सड़क पर कचरा न डालने के लिए प्रोत्साहित करती हुई नजर आयेंगी.

शहरी विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव और स्वच्छ भारत मिशन (शहर) के निदेशक प्रवीण प्रकाश ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘ स्वच्छ भारत मिशन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमारी मंशा लोकप्रिय हस्तियों को शामिल करने की है. शिल्पा शेट्टी का एक अभियान जल्द ही राष्ट्रीय स्तर पर शुरू होगा.’’

उन्होंने कहा कि शहरी इलाकों में गंदगी प्रमुख समस्या है, जहां पर अनेक लोग कूड़ा फेंकने के लिए कूड़ेदान का इस्तेमाल नहीं करते हैं. मिशन की दूतों की सूची में शिल्पा नई शख्सियत हैं, जिसमें अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शंकर महादेवन और सचिन तेंदुलकर शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि मंत्रालय ने प्रियंका चोपड़ा को भी इस अभियान से जोड़ रखा है. भारत को 2019 तक खुले में शौचमुक्त करने के अभियान का वह प्रचार करेंगी,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles