पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स उशोषी सेनगुप्ता से दुर्व्यवहार, मुस्लिमों संगठनों ने की ममता से कार्रवाई की मांग

6:11 pm Published by:-Hindi News

कोलकाता :पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स व प्रसिद्ध मॉडल उशोषी सेनगुप्ता से दुर्व्यवहार के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मामले की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस की ओर से एक जांच कमेटी भी गठित की गई है। इसी बीच मुसलमानों के एक संगठन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘हम हाल में हुई दो घटनाओं को लेकर बेहद चिंतित हैं…दोनों मामलों में हमलावर हमारे समुदाय से थे…हम व्यथित और शर्मिदां हैं।’’ कोलकाता के रहने वाले, 46 जानेमाने मुसलमानों ने कहा, ‘‘सिर्फ इन दो मामलों में ही नहीं, बल्कि जितने भी मामलों में मुसलमान शामिल हों, उन पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाए। उन्हें सिर्फ इसलिये नहीं बख्श दिया जाना चाहिए क्योंकि वे मुसलमान हैं। इससे यह संदेश जाएगा कि किसी समुदाय के सदस्यों को न तो बचाया जा रहा है और ना ही उनका तुष्टिकरण किया जा रहा है।’’

बनर्जी को लिखे पत्र का मसौदा तैयार करने वाले संचार विशेषज्ञ मुदार पथेरया ने कहा कि सरकार को वोटबैंक की राजनीति छोड़ कर, आने वाली पीढ़ियों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए मुद्दों का समाधान करना चाहिए।  उन्होंने कहा, ‘‘जिस पल वे ऐसा करना शुरू करेंगी, मेरा मानना है कि चीजों में सकारात्मक बदलाव आने लगेगा।’’ पत्र पर हस्ताक्षर करने वाली पोषणविद् (न्यूट्रिशनिस्ट) नेहा हफीज ने कहा कि यह धारणा बदले जाने की जरूरत है कि समुदाय को ‘‘दूसरों की अपेक्षा ज्यादा विशेष लाभ मिल रहा है। यह एक समस्या है जिससे हम इनकार नहीं कर सकते। हमें इसके समाधान की जरूरत है।’’

दूसरी और प्राथमिक जांच के बाद तैयार की गई प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर तीन थानों के अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की गई है। चारू मार्केट थाना के सब-इंस्पेक्टर पीयूष कुमार बल को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि मैदान थाना के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पार्थ चटर्जी और भवानीपुर थाना के सब-इंस्पेक्टर एम मजूमदार को घटना को लेकर शोकॉज किया गया है।

बता दें कि गत सोमवार रात करीब पौने बारह बजे मैदान थाने से कुछ ही फासले पर एक्साइड मोड़ के पास एक स्कूटी ने पूर्व मिस इंडिया उशोषी सेनगुप्ता की कार में टक्कर मार दी। आरोप है कि मौके पर जुटे बाइक सवार 10-15 और मनचलों ने उबर चालक को बाहर खींचकर मारपीट की गई। कार से उतर कर उशोषी ने वीडियो बनाना शुरू किया तो मनचलों ने उसके साथ बदसलूकी शुरू कर दी थी।

Loading...