Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

कनाडा के मेयर ने रहमान को दिया नागरिकता का ऑफर, बोले – भारत में बहुत खुश हूँ, आपका शुक्रिया

- Advertisement -
- Advertisement -

ऑस्कर अवॉर्ड विनर म्यूजिक कंपोजर, सिंगर ए आर रहमान के संगीत की धूम भारत सहित दुनिया भर में हैं. हाल ही में उन्हें कनाडा की और से नागरिकता का ऑफर मिला हैं. लेकिन अपने देश से बड़ी ही मुहब्बत करने वाले रहमान ने बड़े ही शालीन तरीके से कनाडा के इस ऑफर को ठुकरा दिया.

दरअसल, रहमान हाल ही में एक कॉन्सर्ट में शामिल होने टोरंटो गए थे. यह कॉन्सर्ट उनके सम्मान में रखी गई थी. इस दौरान 100 से भी ज्यादा आर्टिस्ट्स ने मिलकर एआर रहमान को ट्रिब्यूट दिया था. इसके बाद मेयर जॉन टॉरी ने उन्हें कनाडा में सेटल होने को ऑफर दिया.

कनाडा के मेयर के इस ऑफर पर जवाब देते हुए रहमान ने कहा कि आपके इस व्यवहार ने मुझे प्रभावित किया है. लेकिन फिलहाल मेरा कहीं बाहर सेटल होने का इरादा नहीं है. मैं भारत, तमिलनाडु में अपने परिवार, दोस्तों और यहां के लोगों के साथ खुश हूं. रहमान ने साथ ही कनाडा के मेयर को चेन्नई में KM Music Conservatory में आने का न्योता भी दिया.

गौरतलब रहें कि एक तरफ ए आर रहमान हैं जो देश की मुहब्बत में कनाडा की नागरिकता का ऑफर ठुकरा चुके हैं, वहीँ दूसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हैं जो कनाडा की नागरिकता लेकर भारत की नागरिकता छोड़ चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles