shahrukh-khan33

मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय ने अभिनेता शाहरुख खान को आज अपने छठे दीक्षांत समारोह में मानद डॉक्टर की उपाधि दी. 51 वर्षीय शाहरुख खान इस मौके पर डॉक्‍ट्रोरल रोब और काला चश्‍मा लगाए हुए दिखे और यह उपाधि लेने सोमवार सुबह हैदाराबाद पहुंचे.

इस दौरान शाहरुख ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं. मेरी मां बहुत खुश होंगी कि उनके जन्म स्थान पर मुझे इस सम्मान से नवाजा गया है.’ उन्होंने कहा, आज मेरी मां इस बात से काफी खुश होती, क्‍योंकि मुझे यह सम्‍मान हैदराबाद में दिया जा रहा है जो मेरी मां का जन्‍मस्‍थान है.

शाहरुख खान के साथ रेख्ता फाउंडेशन के राजीव सर्राफ को भी यह विशेष मानद डॉक्टर की उपाधि दी जाएगी. इन दोनों को यह उपाधि उर्दू भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए दिया गया. विश्वविद्यालय के इस छठे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मुख्य अतिथि रहे. इस कार्यक्रम में करीब 48,000 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई.

इस मौके पर तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन, उप मुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली और कुलपति जफर यूनुस सारेशवाला भी मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलाधिपति जफर सरेशवाला ने की. शाहरुख को पहले भी कई बार डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया है. पिछले साल उन्हें लंदन की इडनबर्ग यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट दिया था.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें