Saturday, July 31, 2021

 

 

 

लिपुलेख के मुद्दे पर मनीषा कोइराला ने नेपाल का किया खुलकर समर्थन

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत और नेपाल (India-Nepal Dispute) के बीच लिपुलेख (Lipulekh) और कालापानी (Kalapani) को लेकर जारी विवाद पर बॉलिवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने खुलकर नेपाल का समर्थन किया है। मनीषा कोइराला ने नेपाल के पक्ष में ट्वीट किया है।

दरअसल, नेपाल के विदेश मंत्री ने में ट्वीट करके यह जानकारी सार्वजनिक की थी कि नेपाल की मंत्रिपरिषद ने लिम्पियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी को नए नक़्शे में शामिल करने का फ़ैसला किया है जो जल्द ही जारी किया जाएगा।
मनीषा कोइराला ने नेपाली विदेश मंत्री के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा था, हमारे छोटे राष्ट्र की गरिमा बनाए रखने के लिए शुक्रिया. हम सभी तीन महान राष्ट्रों के बीच शांतिपूर्ण और सम्मानजनक बातचीत की उम्मीद कर रहे हैं। 

इस ट्वीट के बाद मनीषा कोइराला ने नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र बिक्रम शाह के ट्वीट को रिट्वीट किया लेकिन उन्होंने इसमें कुछ लिखा नहीं था। मनीषा कोइराला नेपाल के राज परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वे भारतीय हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस हैं और पिछले 30 साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं।  मनीषा कोइराला द्वारा नेपाल के नए नक्शे का भी समर्थन किया। जिसमे भारतीय इलाके को भी नेपाल का दिखाया गया।

बता दें कि नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने नेपाली संसद में अपने एक बयान में भारत पर नेपाल में कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लिपुलेख, कालापानी और लिंपियाधुरा इलाके नेपाल के हैं। और किसी भी कीमत पर वो इन इलाकों को नेपाल के नक्शे में  मिलाकर रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles