Wednesday, September 22, 2021

 

 

 

जानिये ‘Indian Idol’ जीतने के बाद Winner क्या कर रहे है ?

- Advertisement -

अभिजीत सावंत – 2004

- Advertisement -

2004 में टीवी पर प्रसारित हुए इस शो में विजेता रहे मुंबई के अभिजित सावंत जिन्होंने अमित साना से अधिक वोट लेकर इंडियन आइडल का ताज अपने सिर पर पहना था, करियर के आरंभिक दौर में अपनी एक एल्बम निकालने के बाद कुछ फिल्मो में गाने गाए. आशिक बनाया आपने का गाना ‘मरजावा मिटजावा’ के अलावा शायद ही उनका कोई गाना याद आए, एंकरिंग में हाथ अजमाया लेकिन सफलता नही मिली, कॉमेडी भी try किया लेकिन बात नही बनी.

संदीप आचार्य 2005 -06

राजस्थान के बीकानेर से सम्बन्ध रखने वाले संदीप आचार्या इंडियन आइडल 2 के विजेता लेकिन दुर्भाग्यवश 2013 में ही इस दुनिया से विदा ली, वैसे संदीप को सोनी BMG की तरफ से एक एल्बम का ऑफर भी मिला लेकिन अधिक प्रसिद्ध नही हो पाए

प्रशांत तमांग 2007

नेपाली मूल के भारतीय नागरिक प्रशांत तमांग ने सन 2007 इंडियन आइडल 3 का खिताब अपने नाम किया था दार्जलिंग में जन्मे तमांग ने अपनी स्कूलिंग दार्जलिंग से ही की लेकिन पिता की आकस्मिक मृत्यु पर कोलकाता पुलिस ज्वाइन करना पड़ा इंडियन आइडल 3 में अपने प्रतिद्वांधी अमित से 70 गुना अधिक वोट लाकर जीत हासिल की, इंडियन आइडल जीतने के बाद हिंदी-नेपाली मिक्स एल्बम ‘धन्यवाद’ रिलीज़ की दुनिया भर में कुछ कंसर्ट करने के बाद नेपाली फिल्मों की तरफ रुख किया और ‘गोरखा पलटन, हिम्मत 2, अंगालो यो माया को, किना माया मा फिल्मो में काम किया.

सौरभी देबबर्मा 2009

अगरतला, त्रिपुरा की जन्मी सौरभी देबबर्मा ने अपनी कड़ी लगन और मेहनत के बल पर इंडियन आइडल 4 का खिताब अपने नाम किया था जिसके बाद उन्हें सोनी BMG की तरफ से 1 करोड़ का ऑफर भी मिला, हांगकांग, दुबई, नाईजीरिया, लन्दन, कुवैत जैसी जगहों पर सौरभी देबबर्मा ने अपने स्टेज शो किये लेकिन इंडियन आइडल से अधिक यादगार उनके लिए वो लम्हा रहा जब उन्होंने गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया, सौरभी देबबर्मा ने 4 Min 30 Sec तक उल्टा लटककर गाने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. अब तक सौरभी ने अपनी एक म्यूजिक एल्बम ‘मेहरबान’ रिलीज़ की है.

श्रीरामा चन्द्र मयनामपति 2010

हैदराबाद के श्रीरामा चन्द्र मयनामपति ने इंडियन आइडल 5 का खिताब उस समय अपने नाम किया जब दो नए जज, सुनिधि चौहान तथा सलीम मर्चंट ने ये शो ज्वाइन किया श्रीराम पहले साउथ इंडियन थे जिन्होंने इंडिया आइडल का ख़िताब अपने नाम किया वैसे श्रीराम का सिंगिंग का सफ़र काफी सुहाना रहा उन्होंने श्रेया घोषाल से साथ प्रीतम के साथ ‘तुम मिले’ गाकर अपने करियर की शुरुआत की. आंध्र प्रदेश सरकार ने ‘लता मंगेशकर’ अवार्ड से नवाज़ा. आज फ़िल्मी दुनिया में श्रीराम जाना पहचाना नाम है.

विपुल मेहता 2012

अमृतसर के विपुल मेहता इंडियन आइडल 6 के विनर बने थे क्लासिकल सिंगिंग सीखने के साथ साथ मास  कम्युनिकेशन की कर चुके amul voice of india के फाइनलिस्ट भी रह चुके है ‘रोवा मैं’ और एल्बम ‘हेल्लो नमस्ते सत श्री अकाल’ के बाद से उनका कुछ अता पता नही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles