Thursday, August 5, 2021

 

 

 

कंगना रनौत की बहन का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, लगातार कर रही थी भड़काऊ ट्वीट

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की बहन रंगोली का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। बीते कई दिनों से वह समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ ट्वीट कर रही थी। इससे पहले कुछ आपत्तिजनक ट्वीट्स को लेकर ट्विटर की तरफ से एकाउंट सस्पेंड करने वॉर्निंग भी दी गई थी, जिसका जिक्र भी रंगोली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ही किया था।

हाल ही में रंगोली ने मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध को लेने गई मेडिकल टीम व पुलिसकर्मियों पर पथराव को लेकर ट्वीट किया था, ‘सेक्युलर मीडिया को लाइन में खड़ा करके ‘गोली मार’ देनी चाहिए।’ इस ट्वीट को कई लोगों ने मुंबई पुलिस को भी कार्रवाई के लिए टैग किया था । रिपोर्ट के मुताबिक रंगोली के इस ट्विट के बाद ही उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया।

ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद कंगना की बहन रंगोली ने अपना पक्ष रखा है। उन्होंने अपना बयान जारी करते हुए कहा, ‘ट्विटर एक अमेरिकन प्लेटफॉर्म है। यह पूरी तरह पक्षपाती और भारत के खिलाफ है। आप हिंदू भगवानों का मजाक उड़ा सकते हैं। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को आतंकवादी कह सकते है, लेकिन अगर आप उन लोगों के बारे में कुछ बोलोगे, जो हेल्थ वर्कर्स और पुलिस फोर्स पर पत्थर फेंकते हैं तो आपका अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा।’

उन्होंने आगे कहा, ‘ऐसे किसी मंच को सशक्त बनाने की मुझमें कोई इच्छा नहीं है, इसलिए मैं अपना अकाउंट रिवाइव नहीं करूंगी। मैं अपनी बहन की प्रवक्ता थी। वह बहुत बड़ी स्टार हैं और उनके पास लोगों तक पहुंचने के और भी कई माध्यम हैं। ऐसे पक्षपाती प्लेटफॉर्म को आसानी से अवॉइड किया जा सकता है।’

रंगोली के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद सुज़ैन खान की बहन फराह खान ने ट्विटर को धन्यवाद कहा है। साथ ही ये जानकारी दी कि उन्होंने भी रंगेली के ट्विटर अकाउंट के खिलाफ रिपोर्ट की थी।

फराह ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘इस अकाउंट को सस्पेंड करने के लिए शुक्रिया ट्विटर इंडिया। मैंने इनके खिलाफ रिपोर्ट की थी, क्योंकि इन्होंने एक विशिष्ट समुदाय को निशाना बनाया और उन्हें गोली मारने के लिए कहा और खुद की तुलना नाजियों से की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles