जॉर्डन के दर्जनों लोगों ने मंगलवार को चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर मुस्लिम के खिलाफ चीन के दमनकारी कार्यों के विरोध में रैली की। प्रदर्शन का आयोजन इस्लामिक एक्शन फ्रंट, मुस्लिम ब्रदरहुड की राजनीतिक शाखा, द्वारा राजधानी अम्मान में चीनी दूतावास के सामने किया गया।

संगठन के महासचिव मुराद अल-अदलीह और सुधार ब्लाक के कानूनविद सऊद अबू महफूज ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। प्रदर्शनकारियो ने हाथों में बैनर लिए हुए थे। जिन पर लिखा था “आतं”कवाद को रोके चीन” उइगर मुस्लिमों को के मानव अधिकारों का सम्मान करें।

अल-अदलीह ने चीन के कार्यों को “मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध” के रूप में वर्णित किया, जिसके लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को तुरंत हस्तक्षेप करने और नरसं*हार और उल्लंघनों को समाप्त करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, “मुस्लिम उईघरों के खिलाफ चीनी अधिकारियों के दमनकारी तरीकों में उन्हें इस्लामी कानून की शिक्षाओं के विपरीत काम करने के लिए मजबूर करना शामिल है।”

सितंबर में, ह्यूमन राइट्स वॉच ने चीन पर शिनजियांग में उइगर के खिलाफ “मानव अधिकारों के उल्लंघन के व्यवस्थित अभियान” को अंजाम देने का आरोप लगाया। अगस्त 2018 में, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार समिति ने बताया कि चीन गुप्त शिविरों में लगभग एक लाख उइगर लोगों को पकड़ रहा है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन