Monday, July 26, 2021

 

 

 

सुब्रमण्यम स्वामी से बोले जावेद अख्तर – जैसे तुम्हें हार्वर्ड से धक्के देकर निकाला गया था?

- Advertisement -
- Advertisement -

अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पर गीतकार जावेद अख्तर बुरी तरह से भड़क गए। दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी ट्विटर पर साल 2018 की एक खबर शेयर कर मस्जिदों के इमामों को लेकर बेहूदा शब्दों का इस्तेमाल किया। जिस पर जावेद अख्तर ने स्वामी को उनकी ही भाषा में जवाब दिया।

दरअसल, स्वामी ने 8 जून 2018 का एक लेख अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया, जिसमें आस्ट्रिया में सात मस्जिदों को बंद करने और 60 इमामों को धक्के देकर निकालने की बात कही। जिस पर जावेद अख्तर ने उस पर तीखी प्रतिक्रिया दी।

जावेद ने ट्वीट किया, “जैसे कि आपको हार्वर्ड से बाहर निकाला गया था? आप इसी लायक हैं भी और मैं निश्चित हूं कि इमामों ने भी कुछ ऐसा ही किया होगा। आप सब एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हो।” हालांकि भाजपा सांसद ने जो लेख साझा किया है, वह साल 2018 का है। यह लेख द वॉक्स में छपा था, जिसमें मस्जिदों को बंद किए जाने की खबर भी छपी थी।

वहीं जावेद अख्तर की इस प्रतिक्रिया के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल किया है। उनके ट्वीट को देखकर एक यूजर ने लिखा, ‘तुम कबाब में हड्डी क्यों बनते हो हमेशा?’ इस पर जवाब देते हुए जावेद अख्तर ने लिखा, ‘कबाब में हड्डी अच्छी नहीं लगती? चलिए ये तो पता चला कि आप नॉन वेजिटेरियन है।

केवल इतना ही नहीं एक यूजर ने जावेद अख्तर को पाखंडी कहते हुए लिखा कि ‘एक नास्तिक कुछ धर्म की खबरों को पढ़कर नाराज हो गया?’ वहीं इस ट्वीट को पढ़कर उन्होंने जवाब दिया, ‘मुझे कोई समस्या नहीं है यदि सभी देशों के तर्कहीनता और घृणा के सभी उपदेशों को खत्म कर दिया जाता है। मैं केवल इशारा कर रहा था कि बर्तन केतली को काला कह रहा है।’ इस तरह ही लोग जावेद को ट्रोल करने में लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles