Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

जावेद अख्तर बोले – लाउडस्पीकर पर अजान से होती है परेशानी, अब खुद से ही बंद कर दें

- Advertisement -
- Advertisement -

‘लाउडस्पीकर’ पर अजान का मुद्दा उठाते हुए स्क्रिप्ट और लिरिस्ट राइटर जावेद अख्तर शनिवार को कहा कि लाउडस्पीकर पर अजान से परेशानी होती है। ऐसे में इसे खुद ही बंद कर देना चाहिए।

जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, “भारत में तकरीबन 50 साल तक लाउड स्पीकर पर अजान हराम थी। इसके बाद ये हलाल हो गई और इस कदर हलाल हुई कि इसकी कोई सीमा ही नहीं रही। अजान करना ठीक है लेकिन लाउड स्पीकर पर इसे करना दूसरों के लिए दिक्कत का सबब बन जाता है। मुझे उम्मीद कि कम से कम इस बार वो इसे खुद करेंगे।”

इससे कुछ घंटे पहले शनिवार को ही अख्तर ने एक वीडियो ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा था। वीडियो में कुछ मजदूर सड़क पर दौड़ते हुए दिखाई दे रहे थे। दरअसल वे दौड़कर एक ट्रक पर चढ़ना चाहते थे। लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए ये मरीज अपने गांवों की तरफ जा रहे थे। इस पर तंज के लहजे में जावेद अख्तर ने लिखा, ‘देश तेजी से विकास की ओर दौड़ रहा है।’

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब अजान को लेकर विवाद हुआ हो, इससे पहले सोनू निगम ने भी आपत्तिजनक बयान दिए थे। उन्होने ट्वीट किया था, “ईश्वर सभी को आशीर्वाद दें। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अजान से जागना पड़ता हैभारत में इस जोर जबरदस्ती की धार्मिकता खत्म हो जाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles