Monday, August 2, 2021

 

 

 

इरफान पठान के अर्धशतक ने इंडिया लेजेंड्स को दिलाई होली पर जीत

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत में सड़क सुरक्षा की जागरूकता के तहत रोड़ सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन किया गया। जिसमे आलराउंडर इरफान पठान (नाबाद 57) की तूफानी पारी के दम पर इंडिया लेजेंड्स ने मंगलवार रात यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में श्रीलंका लेजेंड्स को पांच विकेट से हराकर सीरीज में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली।

मैच में सचिन ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका ने तिलकरत्ने दिलशान और रोमेश कालूवितरना की मदद से पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद श्रीलंका को कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और मुनाफ पटेल की सटीक गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में आठ विकेट पर 138 रन ही बना पाई। श्रीलंका की तरफ से जहां दिलशान और चमारा कपूगेदरा ने 23-23 रन और कालूवितरना ने 21 रन बनाए। वहीं इंडिया की तरफ से मुनाफ पटेल ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स टीम की शुरुआत खराब रही। बीते मैच में शानदार अर्धशतक बनाने वाले वीरेंद्र सहवाग (3) और कप्तान सचिन तेंदुलकर (0) सस्ते में आउट हुए. युवराज सिंह (1) भी कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद मोहम्मद कैफ (46) और संजय बांगड़ (18) ने चौथे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर इंडिया लीजेंडस को थोड़ी मजबूती दी। तभी बांगड़ 19 गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम के 62 के स्कोर पर रंगना हेराथ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

इसके कुछ देर बाद ही कैफ भी अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और टीम के 81 स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। कैफ ने 45 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. उन्हें सचित्रा सेनानायके ने अंजता मेंडिस के हाथों कैच कराया।

इंडिया लीजेंड्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 55 रन बनाने थे और पठान के रूप में अभी भी उसकी उम्मीदें बची हुई थी। पठान ने मनप्रीत गोनी (नाबाद 11) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर इंडिया लीजेंड्स को पांच विकेट से शानदार जीत दिला दी। पठान ने 31 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के, जबकि गोनी ने आठ गेंदों पर एक छक्का लगाया।

भारत की तरफ से इरफान (57) और मोहम्मद कैफ (46) ने सर्वाधिक रन बनाए तो वहीं श्रीलंका की तरफ से चामिंडा वास ने पांच रन देकर दो विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles