usman khawaja 620x400

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा अपनी मंगेतर रशैल मेकलेल्लन के साथ जल्द ही निकाह करने वाले है. दरअसल, कथोलिक ईसाई धर्म से आने वाली रशैल मेकलेल्लन ने हाल ही में इस्लाम धर्म अपनाया है.

रशैल का कहना है कि उस्मान ने इस्लाम के प्रति उनका नजरिया बिल्कुल चेंज कर दिया है. उन्होंने बताया कि उनकी इस्लाम धर्म को लेकर पहले काफी गलत धारणा थी. हालांकि मेकलेल्लन रशैल ने उस्मान से सगाई करने के बाद इस्लाम धर्म को अपना लिया.

उन्होंने बताया, उस्मान ख्वाजा पहले मुस्लिम व्यक्ति थे जिससे मैं जिंदगी में पहली बार मिली थी. मैं उन्हें पहले बहुत नजरअंदाज करती थी और यह बात बिलकुल सच है. साथ ही उन्होंने ये भी स्वीकारा कि आतंकियों और भयानक चीजों के बारें में मैं खबरों अखबारों में पढ़ने से उनका इस्लाम को लेकर अलग ही नजरिया था. जिसे अब उस्मान ने बिल्कुल बदल दिया है.

उस्मान ख्वाजा

रशैल ने कहा कि इस्लाम धर्म अपनाने को लेकर न तो मुझ पर उस्मान ने दवाब डाला और न ही उनके किसी परिजन ने ये मेरा फैसला है. मैं बस इतना जानती हूं कि उसके लिए यह बहुत मायने रखती है. रशैल ने कहा कि वे क्रिकेट सीजन के बाद अप्रैल में कानूनी रूप से विवाह करेंगे. इस बात को लेकर उस्मान ने कहा कि मैंने कभी रशैल पर को धर्म बदलने को नहीं कहा.

ऑस्ट्रेलिया की इंटनेशनल टीम से खेलने वाले उस्मान ख्वाजा ने 31 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.08 की औसत से 2160 रन बनाए हैं . जिसमें उनके 6 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उस्मान ने 18 वनडे मैचों में 469 रन बनाएं हैं. जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. साथ ही 9 टी-20 मैचों में 241 रन बनाए हैं. जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 58 रन है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें