भारत (India) की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और अंकिता रैना (Ankita Raina) ने बिली जीन किंग कप के लिए दुबई में अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। लातविया के खिलाफ 16-17 अप्रैल को होने वाली दो दिवसीय प्रतियोगिता के लिए दोनों ने एक सप्ताह तक साथ मिलकर ट्रेनिंग की।

यह इतिहास में पहली बार है कि भारतीय महिला टेनिस टीम ने वर्ल्ड ग्रुप प्ले-ऑफ में जगह बनाई है। पेशेवरों की पांच सदस्यीय टीम का नेतृत्व करेगी। जिसमे करमान कौर थांडी, जील देसाई और रूतुजा भोसले भी शामिल हैं। पिछले महीने, ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) की चयन समिति ने एक विशाल बैठक के बाद टीम का चयन किया था।

पिछले साल टूर्नामेंट खेलने वाली रिया भाटिया को रिजर्व रखा गया है। भारत ने पहली बार एशिया/ओशिनिया ग्रुप I टाई में दूसरे स्थान पर रहते हुए विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ में जगह बनाई, जो मार्च 2020 में संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था, जबकि लातविया को अमेरिका ने अपने समूह में हराया था।

भारत के लिए आसान आउटिंग की संभावना नहीं है क्योंकि लात्विया एक मजबूत टीम होगी जिसमें पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन और मौजूदा विश्व नंबर 54 जेलेना ओस्टापेंको के अलावा 2018 यूएस ओपन के सेमीफाइनलिस्ट अनास्तासिजा सेवास्तोवा शामिल है।

भारतीय टीम : सानिया मिर्जा, अंकिता रैना, रुतुजा भोसले, जील देसाई, कर्मन कौर थांडी, रिया भाटिया (रिजर्व)।