वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कार्तिक और विजय को मौका

6:05 pm Published by:-Hindi News

12वें आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. मुंबई में सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय दल चुना गया. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा की. टीम में दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है.

बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अनुभव के कारण कार्तिक को चुना गया. विश्व कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन खिलाड़ियों के नाम जारी किए, जिन्हें वर्ल्ड कप का टिकट मिला है.

भारतीय टीम में केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को मौका मिला है, जबकि अंबाती रायुडू को जगह नहीं मिल पाई. टीम की कमान विराट कोहली संभालेंगे, जबकि उपकप्तान की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को दी गई है.

टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है.

तारीख मैच मैदान समय
5 जून, 2019 भारत बनाम साउथ अफ्रीका रोज बाउल, साउथहेम्पटन दोपहर 3 बजे
9 जून. 2019 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया केगिन्टन ओवल, लंदन दोपहर 3 बजे
13 जून 2019 भारत बनाम न्यू जीलैंड ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंगम दोपहर 3 बजे
16 जून. 2019 भारत बनाम पाकिस्तान ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर दोपहर 3 बजे
22 जून, शनिवार भारत बनाम अफगानिस्तान रोज बाउल, साउथहेम्पटन दोपहर 3 बजे
27 जून गुरुवार भारत बनाम वेस्ट इंडीज ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर दोपहर 3 बजे
30 जून, रविवार भारत बनाम इंग्लैंड एजबेस्टन, बर्मिंगम दोपहर 3 बजे
02 जुलाई, मंगलवार भारत बनाम बांग्लादेश एजबेस्टन, बर्मिंगम दोपहर 3 बजे
06 जुलाई, शनिवार भारत बनाम श्री लंका हेडिंग्ले, लीड्स दोपहर 3 बजे

 

इस विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी. वर्ष 1983 में कपिल की कप्तानी में पहला और फिर वर्ष 2011 में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में दूसरा वनडे विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया की नजर इस बार विराट कोहली की अगुआई में तीसरी बार खिताब जीतने पर लगी होगी.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें