भारत के धावक मुहम्मद अनस ने सीना नोवेहो मेस्तानाद मेतुजी में 400 मीटर स्पर्धा में इतिहास रच दिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम करने वाले अनस ने 45.24 सेकेंड का समय निकालते हुए अपने ही पुराने रिकार्ड 45.31 सेकेंड के रिकार्ड को तोड़ दिया।

बता दें कि अनस इस साल गोल्डकोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में  45.31 सेकेंड का समय निकालकर चौथे नंबर पर रहे थे। अनस ने इससे पहले जून-2016 में पोलिश एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 45.40 सेकेंड का समय निकालते हुए राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा था। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने अनस को ट्विटर पर बधाई दी है।

एएफआई ने लिखा, “मोहम्मद अनस को 400 मीटर में चेक गणराज्य में भारत का ही रिकॉर्ड तोड़ने पर बधाई। उन्होंने 45.24 सेकेंड का नया रिकार्ड बनाकर अपने ही पुराने 45.31 के रिकार्ड को तोड़ा है। कोच गेलिना बुखारिना को भी सफलता के लिए बधाई।”

इस प्रदर्शन के बाद अनस 400 मीटर में ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने वाले भारत के तीसरे धावक बन गए थे। उनसे पहले मिल्खा सिंह और केएम बिनू ने ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया था। अनस को सोशल मीडिया पर एएफआई अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला ने भी बधाई दी।