नई दिल्ली: फिल्मकार अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), अभिनेत्री तापसी पन्नू के मुंबई और पुणे स्थित ठिकानों पर इनकम टैक्स ने रेड की है. मुंबई और पुणे के करीब 20 ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड चल रही है।

इसके अलावा मधु मनटेना की टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी Kwaan के दफ्तर पर भी आयकर अधिकारी पहुंचे। मधु मनटेना वर्मा अपनी एक टेलेंट मैनेजमेंट कंपनी भी चलाते हैं। फैंटम फिल्म्स का कामकाज अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने और मधु मनटेना वर्मा इसका संचालन करते थे, लेकिन इस कंपनी को 2018 में भंग कर दिया गया था।

मधु मनटेना को गजनी मूवी के लिए जाना जाता है। इस फिल्म का उन्होंने आमिर खान के साथ निर्देशन किया था। इसके अलावा वह कई अन्य हिंदी, तेलुगु और बांग्ला मूवीज का भी निर्देशन कर चुके हैं। फैंटम के बैनर तले अनुराग कश्यप ने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ सीरीज बनाई। विक्रमादित्य मोटवानी ने ‘लुटेरा’, विकास बहल ने ‘क्वीन’ और प्रोड्यूसर मधु मंटेना ने ‘ट्रैप्ड’ बनाई।

कांग्रेस नेता और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण ने अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के खिलाफ इनकम टैक्स की रेड को मोदी सरकार की बदले की भावना की कार्रवाई बताया है। वहीं, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया है कि उम्मीद है कि हमारे देश का आयकर विभाग जल्द ही बंधुआ गुलामी की स्थिति से बाहर आएगा। ऐसी ही उम्मीद ईडी और सीबीआई के लिए भी है।

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के खिलाफ टैक्स रेड पर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग को जिसके बारे में जो भी जानकारी मिलती है वह उसके आधार पर उसकी जांच करती है. और बाद में मामला कोर्ट में जाता है।