Thursday, June 30, 2022

इमरान की जीत पर किया था जश्न में शामिल होने का वादा, आमिर खान जाएंगे पाकिस्तान?

- Advertisement -

पाकिस्तान के आम चुनाव में तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की जीत के बाद इमरान खान देश के प्रधानमंत्री बनते हुए नजर आ रहे है। इस बीच आमिर खान का एक पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें वह इमरान खान की जीत के जश्न में शामिल होने का वादा करते हुए नजर आ रहे है।

ये वीडियो पत्रकार हामिद मीर ने शेयर किया है। साथ ही उन्होने लिखा कि  ‘भारत के स्टार आमिर खान ने पीटीआई चीफ इमरान खान से वादा किया था कि अगर वो चुनाव जीते तो खुद जीत का जश्न मनाने पाकिस्तान आएंगे। बहुत से पाकिस्तानी चाहते हैं कि महान भारतीय एक्टर पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के शपथ समारोह में आएं।’

दरअसल यह वीडियो 2012 का है। इस वीडियो में आमिर इमरान खान को शुभकामनाएं देते हुए कहते हैं ‘आप जो ख्वाब देख रहे हैं, मेरी तरफ से दुआएं हैं कि आप इसमें कामयाब हों। मेरी दुआएं हैं कि पाकिस्तान में ऐसी हुकूमत आए जो वाकई पाकिस्तान की समस्या का समाधान कर सकें। जिसका इरादा हो कि पाकिस्तान में खुशहाली आए। मेरा दिल कहता है कि आप कामयाब होंगे…

https://youtu.be/3UZNY-Yr-Ug

आमिर ने कहा था- जब आप इलेक्शन जीतेंगे तब आपकी जीत को सेलिब्रेट करने के लिए मैं पाकिस्तान जरूर आऊंगा… और बहुत सारे भारतीयों को भी लेकर आऊंगा’। इसके बाद इमरान खान ने आमिर को पाकिस्तान आने का न्योता भी दिया था। हालांकि इसके बाद 2013 में हुए पाकिस्तान असेंबली इलेक्शन में इमरान खान की पार्टी बुरी तरह से हार गई थी। अब पांच साल बाद इमरान खान की पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की है।

इमरान की पार्टी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है। उन्हें प्रधानमंत्री बनने के लिए 12 सीटों की और जरुरत होगी।दरअसल, पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए 127 सीटों की जरुरत होती है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles